Home About Us About Us

About Us

28
0

बालाजी ज्योतिष विद्यालय, बालाजी वेद विद्यालय का ही एक प्रमुख अंग है । यहाँ ज्योतिष के सभी विषय जैसे जन्म कुण्डली, प्रश्न कुण्डली, राशि कुण्डली एवं अंक ज्योतिष पढ़ाया जाता है । आप संसार में कहीं भी बैठे हों ऑनलाइन स्काइप अथवा अन्य दुसरे विडियो कॉलिंग के माध्यम से यह कोर्स कम्प्लीट करवाया जाता है ।।

 

आप सॉफ्टवेयर वेशिक से अगर पढ़ना चाहें, तो कंप्यूटर में सॉफ्टवेयर के सभी फंक्शन फलित ज्योतिष के कोर्स के साथ ही करवा दिए जाते है, और ये कोर्स तीन महीने का है ।।

 

अगर आप पञ्चांग आधारित जन्म कुण्डली निर्माण के साथ-साथ फलित ज्योतिष पढ़ना चाहते हैं, तो कम्प्लीट कोर्स 6 महिना, इसके अन्तर्गत पञ्चांग के साथ-साथ मुहूर्त देखना, जन्म कुण्डली निर्माण तथा फलित ज्योतिष पढ़ाया जाता है ।।

 

सप्ताह में तीन दिन का क्लास होता है, दिन आप अपने सुविधानुसार निश्चित कर सकते हैं । एक घंटे का क्लास होता है, जिसमें नोट बुक पर सारे सूत्र लिखवाये जाते हैं और उदाहरणों के साथ उन सूत्रों को जन्म कुण्डली के साथ मैच करके समझाया जाता है ।।

 

वैदिक ज्योतिष के साथ-साथ के.पी., सी.पी., सायन तथा लाल किताब के सभी सूत्रों (सिद्धांतों) को भी वृहत रूप से समझाकर पढ़ाया जाता है । इसके प्रधान संचालक भागवत कथाकार – स्वामी श्री धनञ्जय जी महाराज हैं । उन्हीं के साथ आपकी शिक्षा संपन्न होगी ।।

 

अपनी जन्मकुण्डली के बेहतरीन प्रेडिक्सन के लिए सम्पर्क करें । अपनी एवं अपने बच्चों की लघु, मध्यम एवं वृहत् जन्मपत्रिका (जन्म कुण्डली) बनवाने के लिए हमें संपर्क करें ।।

Previous articleअथ श्री दशरथ कृतं श्रीशनैश्चरस्तोत्रम् ।।
Next articleAbout Balaji Ved Vidyalaya
कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here