राशि अनुसार गृहस्थ जीवन में सुखी रहने के कुछ प्रभावी टोटके ।।

राशि अनुसार गृहस्थ जीवन में सुखी रहने के कुछ प्रभावी टोटके ।। Rashi Anusar Grihasth Sukh Ke totake.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, आज हम राशि अनुसार, अगर आपकी कुण्डली है तो उसकी राशि देखिये अगर नहीं है तो अपने नाम राशि को ही देखिये । के अनुसार आज हम कुछ ऐसे प्रभावी टोटकों कि बात करेंगे जिसे अपनाकर आप अपने गृहस्थ जीवन में अपने परिवार के बीच सुख एवं शान्ति को सहजता से प्राप्त कर पाएंगे ।।

सर्वप्रथम मेष राशि कि बात करते हैं । मेष राशि वाले अपनी कन्या के सुखी वैवाहिक जीवन के लिए विवाह के पश्चात् जब कन्या की विदाई होने वाली हो तो किसी पीले रंग के धातु के लोटे में गंगाजल लेकर, उसमें थोडी सी पिसी हल्दी मिलाएं फिर एक तांबे का सिक्का उस लोटे में डालकर कन्या के ऊपर से 7 बार उतार कर उसके आगे गिरा दें, कन्या का वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा ।।

वृषभ राशि वाले को यदि कन्या विवाह के चार दिन पूर्व साबुत हल्दी की ७ गांठे, पीतल के ३ सिक्के, थोडा सा केसर, गुड और चने की दाल इन सबको एक पीले वस्त्र में बाँधकर अपनी ससुराल की दिशा में उछाल दे तो उसको अपने पति और ससुराल के अन्य सभी सदस्यों का सदैव भरपूर प्यार मिलता रहेगा ।।

मिथुन राशि वालों कि कन्या विदाई के बाद अपने ससुराल में प्रवेश करने से पहले चुपचाप मेहंदी में मिले हुए साबुत उडद गिरा दे और फिर प्रवेश करे तो उसका दाम्पत्य जीवन सदा सुखमय रहेगा । उसकी अपने पति और ससुराल के अन्य सदस्यों से सदैव अच्छे सम्बन्ध बने रहेंगे ।।

कर्क राशि वाले लोग स्त्री अथवा पुरुष अपने घर में प्रतिदिन अथवा सप्ताह में कम से कम शनिवार को एक बार अवश्य ही पानी में नमक मिलाकर पोछा अवश्य लगवायें ।।

सिंह राशि वाले लोगों कि पत्नी यदि घर में भी अथवा सदैव ही अपने हाथों में कम से कम २ सोने की या पीली चूड़ी पहन कर रखे तो इनके दाम्पत्य जीवन में प्रेम और घर में सुख सदैव बना रहता है ।।

कन्या राशि वाले तथा इनके घर के कोई भी सदस्य भूलकर भी मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को न तो नाखून और बाल काटें, ना ही शेविंग करे/करवाये । इसके अलावा गुरुवार और शनिवार को घर में कपडे भी ना धोएं । साथ ही स्नान के समय अपने सर को गीला ना करें और बालों में तेल भी कतई ना लगायें ।।

तुला राशि वाले लोग यदि सुबह के नाश्ते में पत्नी या माँ के द्वारा केसर मिश्रित दूध का सेवन करें और काम पर जाते समय नियमपूर्वक उनके हाथ से अपनी जबान पर केसर लगवायें और थोड़ी सी चीनी खाकर जायें तो घर में सदैव सुख शान्ति और आर्थिक समृद्धि बनी रहती है ।।

वृश्चिक राशि वाले, यदि आपके घर में क्लेश होता है या घर के सदस्यों में मतभेद रहते है तो घर में गेहूं (आटा) शनिवार को ही पिसवाएं । साथ ही १०० ग्राम काला चना डालकर पिसवायें । अथवा खरीदकर आटा लायें तो उसमें भी काले चने का आटा मिला दें जल्दी ही स्थिति में सुधार होते हुए देखेंगे ।।

धनु राशि वालों के यदि घर में पति पत्नी में मतभेद रहते हों तो 11 गोमती चक्र को लाल रंग की सिंदूर की डिब्बी में रखकर घर में रखें तो उनके बीच के सभी प्रकार के क्लेश दूर हो जाएंगे ।।

मकर राशि वालों के यदि परिवार के सदस्यों में आये दिन झगड़े होते हों, परिवार में कलह हो तो परिवार का मुखिया रात्रि को अपने पलंग के नीचे एक लोटा जल रख दे और रविवार को छोड़कर बाकि दिन सुबह स्नान और घर की पूजा के बाद “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” इस मन्त्र का जप करते हुए वह जल पीपल कि जड़ में चढ़ा दे । इससे परिवार का कलह दूर हो जायेगा और घर में प्रेम एवं शान्ति का वातावरण बना रहेगा ।।

कुम्भ राशि वाले अपने घर में जूते चप्पल रखने का स्थान सुनिश्चित करें । घर में जूते चप्पल इधर उधर बिखेरकर या उलटे करके नहीं रखने चाहिए । इससे घर में कलह होती है तथा घर के मुखिया को मानसिक तनाव सदैव बना रहता है ।।

मीन राशि वालों के घर में सदैव कलह बनी रहती हो तो घर के मुख्य द्वार पर बाहर की ओर श्वेतार्क गणपति (सफेद आक के गणेश) का पौधा लगाकर उसकी देखभाल करें । इसे लगाने से घर में सुख-शांति बनी रहेगी ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click Here & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com

Balaji Jyotish Kendra, Silvassa

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!