राशि अनुसार लव मैरिज के टोटके ।।

राशि अनुसार लव मैरिज के टोटके ।। Rashi Anusar Love Marriage Ke Totke.

हैल्लो फ्रेण्ड्सzzz,

मित्रों, आज कल प्रेम विवाह का एक प्रचलन सा चल पड़ा है । लगभग सभी लोग चाहते हैं, कि उनके पसंद के अनुसार उनकी शादी हो । फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की सभी चाहते हैं, कि उनके पसंद का जीवन साथी उन्हें मिले । ठीक है, कोई बात नहीं, अगर आप अपने माता पिता की अनुमति और उनकी सहमति से प्रेम विवाह करें तो बहुत अच्छी बात है ।।

परन्तु अगर ऐसी स्थितियां निर्मित नहीं हो पाती हैं और आप बिल्कुल अपने स्वेच्छा के अनुसार प्रेम विवाह करना चाहते हैं, तो आप की राशि कौन सी है ? उसके अनुसार आप एक विशेष टोटका कर सकते हैं । जिसके करने से आपके मनपसंद अनुसार आपका जीवन साथी मिल जाएगा ।।

आज मैं आप लोगों को आपकी राशि के अनुसार कुछ टोटके बता रहा हूं । जिसको करने के बाद आपका लव मैरिज सक्सेसफुल हो जाएगा । सिर्फ एक बात का ध्यान रखना है, कि किसी भी तरह के टोटके को करने के लिए उचित स्थान एवं उचित समय का चयन करना होगा । ताकि आपको टोटका करते हुए कोई देखे नहीं कोई टोके नहीं ।।

क्योंकि जैसे ही कोई आपको टोटका करते हुए देख लेता है या टोक देता है तो उसका प्रभाव समाप्त हो जाता है । उस टोटके का शुभ फल आपको नहीं मिल पाता है । इस बात का ध्यान रखें और चलिए आपको बताते हैं, कि अब आपको करना क्या है ।।

मित्रों, मेष राशि वाले अपने प्रेम-विवाह में सफलता के लिए किसी भी शुक्ल पक्ष में प्राण प्रतिष्ठत असली नेपाली गौरी-शंकर रुद्राक्ष वाइट गोल्ड में धारण करें ।।

वृषभ राशि वाले ओपल या हीरा रत्न धारण करके प्रेम-संबंधों को विवाह तक पहुंचा सकते हैं ।।

कर्क राशि वाले प्रेमी/प्रेमिका में से कोई एक मांगलिक हो और प्रेम-विवाह में बाधा आ रही हो तो विवाह की लिए पुन: विचार करें । नहीं तो मंगल दोष का तत्काल निवारण अवश्य ही करवा लें । अन्यथा जीवन भर पछताना पड़ सकता है ।।

सिंह राशि वाले सप्तमेश या सप्तम भाव में विराजमान ग्रह की शांति अवश्य करा लें ।।

कन्या राशि वाले एक-दूसरे को नुकीली या काले रंग की कोई वस्तु कभी भी न दें । इससे संबंध खराब होने की संभावना होती है ।।

तुला राशि वाले गिफ्ट में कभी भी काले रंग की कोई वस्तु एक-दूसरे को न दें । इससे आपस में दूरियां बढ़ सकती है ।।

वृश्चिक राशि वाले अपने प्रियतम/प्रेयसी को हीरा भेंट करें तो बहुत ही शुभ होता है । हीरे के स्थान पर अमरीकन डायमण्ड भी उपहार में दे सकते है । लेकिन याद रहे वह काला या नीला न हो ।।

धनु राशि वाले लाल, गुलाबी, पीले और सुनहरे पीले रंग की वस्तुओं को उपहार में दें तो अत्यंत श्रेष्ठ माना गया है ।।

मकर राशि वाले कन्या अधिकतर अपने हाथों में हरी चूडिय़ां तथा प्रत्येक गुरुवार को पीले और शुक्रवार को सफेद वस्त्र पहनें ।।

कुंभ राशि वाले लड़के को प्रेम में सफलता के लिए पन्ना की अंगूठी धारण करना चाहिए । इससे प्रेयसी के मन में प्रबल आकर्षण बना रहता है ।।

मीन राशि वाले जातक इस मंत्र का प्रतिदिन 108 बार अर्थात एक माला जप करें । अथ मन्त्रः – “ऊँ क्लीं नम:” इससे प्रेम विवाह सफल हो जायेगा ।।

अगर आपकी कोई भी राशि हो और आप समाज में अपनी प्रतिष्ठा बढ़ाना चाहते हैं तो इस चित्ताकर्षक मंत्र का प्रतिदिन एक माला जप करें । अथ मन्त्रः – “ॐ क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा:” ।।

ज्योतिष के सभी पहलू पर विस्तृत समझाकर बताया गया बहुत सा हमारा विडियो हमारे  YouTube के चैनल पर देखें । इस लिंक पर क्लिक करके हमारे सभी विडियोज को देख सकते हैं – Click & Watch My YouTube Channel.

इस तरह की अन्य बहुत सारी जानकारियों, ज्योतिष के बहुत से लेख, टिप्स & ट्रिक्स पढने के लिये हमारे ब्लॉग एवं वेबसाइट पर जायें तथा हमारे फेसबुक पेज को अवश्य लाइक करें, प्लीज – My facebook Page.

वास्तु विजिटिंग के लिये तथा अपनी कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें ।।

किसी भी तरह के पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं ।।

संपर्क करें:- बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा ।।

WhatsAap & Call: +91 – 8690 522 111.
E-Mail :: astroclassess@gmail.com 

Avatar

Balaji Jyotish Kendra, India

कुण्डली दिखाकर उचित सलाह लेने एवं अपनी कुण्डली बनवाने तथा वास्तु विजिटिंग के लिये अथवा किसी विशिष्ट मनोकामना की पूर्ति के लिए संपर्क करें । पूजा-पाठ, विधी-विधान, ग्रह दोष शान्ति आदि के लिए तथा बड़े से बड़े अनुष्ठान हेतु योग्य एवं विद्वान् ब्राह्मण हमारे यहाँ उपलब्ध हैं । ज्योतिष पढ़ने के लिये संपर्क करें - बालाजी ज्योतिष केन्द्र, गायत्री मंदिर के बाजु में, मेन रोड़, मन्दिर फलिया, आमली, सिलवासा।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *